• अमित शाह से मिलने के लिए जालंधर से दिल्ली रवाना हुए विजय सांपला
  • सपा-कांग्रेस में गठबंधन का फॉर्मूला तय, आरएलडी 20 तो कांग्रेस 89 सीटों पर लड़ेगी चुनाव: सूत्र

Share On

लुत्‍फ़ उठाएं, खूब खाएं, ये है इनडस का पंजाबी तड़का

  • घर के खाने की याद दिलाता है यहां के शानदार व्‍यंजन
  • पंजाब के खास पकवानों को 20 साल के अनुभव का साथ



 
दि राइजिंग न्‍यूज

मीट बेली राम, चिकन मखानी, दाल मखानी, अमृतसारी पालक पनीर, अमृतसारी छोला-कुलचा, पेशावरी नान, भिन्‍डी अमृतसरी। बस...बस, भई बस करो। इतना बढिया मेन्‍यु, ला भई सब एक-एक प्‍लेट। यकीं मानिए ये किसी फिल्‍म को डॉयलाग नहीं है बल्कि हकीकत है। अपने इस शहर को तो हम वैसे भी सिटी ऑफ जायका कहते ही हैं। लेकिन, अब इस जाएके में पंजाबी तड़का और जुड़ गया है। इसके लिए आपको कहीं दूर नहीं जाना है बस आपके पड़ोस में बादशाहनगर स्‍टेशन की दौड़ लगानी है और आपके सामने मिलेगा शानदार पंजाबी जायका जिसमें घुला होगा 20 साल का अनुभव। अब आप नाम जानना चाहेंगे। तो..जनाब ये है इनडस पंजाबी रेस्‍तरां।

यह तो पूरा देश जानता है कि, पंजाबी खाने की बात ही कुछ अलग होती है। स्‍वाद अलग होता है तो, पकवानों की रंगत शानदार और पंजाबी स्‍वागत का बेमिसाल तड़का तो आप भूल ही नहीं सकते। पंजाबी डिशेज अगर किसी रेस्‍टोरेंट या ढाबे पर खा लिया तो उसका स्‍वाद आप जिंदगी भर नहीं भूल पाते। ऐसे में आपको अब कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अगर आपको रेस्‍टोरेंट और घर, दोनों का ही खाना पसंद हैं तो आपको लखनऊ के इनडस पंजाबी रेस्‍टोरेंट तक जाना है। आपको दोनों ही स्‍वाद एक ही जगह पर मिलेगा।


खास है यहां का बटर चिकन

इनडस रेस्‍टोरेंट में बना बटर चिकन यहां की खासियत है। जो भी इसको खाएगा,बस वह अपनी उंगलियां चाटता रह जाएगा। इसलिए अगर आपको भी बटर चिकन बेहद पसंद है तो इसे ट्राई करना बिल्‍कुल भी ना भूलें। यह पूरी तरह से पंजाबी रेस्‍टोरेंट है। यहां पर आते ही आपको अहसास होगा कि, आप पंजाब के किसी रेस्‍टोरेंट में आ गए हैं। यहां की एक और खास बात है कि, इनडस का खाना आपको घर के खाने का अहसास दिलाता है।


यहां खास है यह पकवान

मीट बेली राम, मुर्ग कसूरी टिक्‍का, चिकन तंदूूरी, चिकन मखानी, दाल मखानी, अमृतसरी पालक पनीर, अमृतसरी छोला-कुलचा, पेशावरी नान, भिन्‍डी अमृतसरी। इनका स्‍वाद लाजवाब इसलिए है क्‍योंकि यहां के मास्‍टर शेफ को सालों का अनुभव है। शेफ बताते हैं कि, वह पिछले 20 साल से इस फील्‍ड में हैं। लोगों को लजीज खाना खिलाने का काम कर रहे है और इससे खुद को सुकून का अहसास करा रहे हैं। वे बताते हैं कि, यहां रेस्‍टोरेंट खोलने से पहले अमृतसर और चंडीगढ़ जा कर वहां के ढाबों में उनका लजीज खाना खाया। उसको महसूस किया फिर उस लज़ीज़ खाने का स्‍वाद लखनऊ लेकर आए। वे कहते हैं कि, लखनऊ के लोगों को स्‍वादिष्‍ट खाने का शौक है इसलिए इनडस का पंजाबी खाना खास लखनऊ के लिए ही है।


खुद भी खाने के शौकीन

इनडस पंजाबी रेस्टोरेंट के शेफ क्षितिज बताते हैं कि, वह खुद खाने के शौकीन हैं। जब वह बचपन में शरारत करते थे तो उनकी मॉ उनको सजा के तौर पर उनका खाना बन्‍द कर देती थीं। इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि वे  बचपन से ही खाने के शौकीन हैं। क्षितिज बताते हैं कि, भारत के बाहर भी बहुत खाना बनाया है। इनडस रेस्टोरेंट के शेफ क्षितिज ने अमेरिका, यूरोप, इंगलैंड में लोगों को लजीज पकवान बनाकर खिलाया है उनकी वाहवाही उनको आज भी उसका एहसास कराती है। क्षितिज ने अमेरिका में आठ साल, इंगलैड में चार साल और यूरोप में दो साल तक इस फील्‍ड में शानदार काम किया है।

 

 

Share On

 

अन्य खबरें भी पढ़ें

HTML Comment Box is loading comments...

खबरें आपके काम की

 

 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter

 


शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुडी ख़बरें