• अखिलेश ने जारी की 191 उम्‍मीदवारों की सूची, शिवपाल का भी नाम
  • पंजाब चुनाव में होंगे कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारक

Share On

कुत्ते को खाया तो पुलिस ने सांप को किया गिरफ्तार

  • मालिक की नींद में खलल डालने का भी आरोप



 


दि राइजिंग न्‍यूज

क्‍या आप जानते हैं कि कोई सांप पुलिस की गिरफ्त रहे। उसके नामालूम अपराध के लिए पुलिस एक सांपको पकड़ ले। आप का जवाब होगा हों अगर वो भारत की पुलिस हो। क्‍यों कि आप अब तक जानते थे कि भारत की पुलिस ही कमाल के काम करती है। अगर पुलिस चाहे तो न चोरी होगी न डकैती। पुलिस वाले जिसको चाहे उसके उठा लें। किसी पर भी चार्ज लगा दें। यानि कि भारत की पुलिस इस मामले में बहुत शातिर मानी जाती है। पर अब तो पूरे विश्‍व की पुलिस ऐसी है।

 

ऑस्ट्रेलिया में पुलिस द्वारा एक सांप को गिरफ्तार कर लेने का मामला सामने आया है। मामला ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स का है। सांप पर एक कुत्ते के छोटे बच्चे को खाने का आरोप है। सांप भी पालतु था। यह सांप सात फुट लंबा है। इस पर ना केवल सांप को खाने का आरोप है, बल्कि जब इसका मालिक सो रहा था तो उसका सांस रोकने की कोशिश करने का आरोप भी है। स्थानीय पुलिस ने सांप को गिरफ्तार करके ऑस्ट्रेलिया के नेशनल पार्क एंड वाइल्डलाइफ अधिकारियों को सौंप दिया है।


ऑस्ट्रेलिया में कई तरह के सांप पाए जाते हैं, लेकिन जिस सांप को गिरफ्तार किया गया है, वह प्रजाति ब्राजील में पाई जाती है। वाइल्ड लाइफ अधिकारी इस सांप को मारने की प्लानिंग कर रहे हैं, क्योंकि यह दूसरे जानवरों के लिए खतरा बन सकता है। जिस व्यक्ति ने इस सांप को पाला हुआ था, उसके पास इसका लाइसेंस भी नहीं था। इसलिए पुलिस ने सांप के मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने का फैसला किया है।


न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने इसकी तस्वीर NSW Police Force नाम से बने अपने फेसबुक पेज पर डाली है। फेसबुक पर डाली गई इस तस्वीर में एक दो पुलिसकर्मी इस सांप को पकड़े हुए नजर आ रहे हैं। एक पुलिसकर्मी ने सांप के अगले हिस्से को पकड़ रखा है, तो वहीं दूसरे पुलिसकर्मी ने इसे पीछे वाले हिस्से से पकड़ा हुआ है। पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अपने घर में सांप को पाला हुआ है। इस सांप ने अपने मालिक की नींद में भी खलल डाली थी।


 

Share On

 

अन्य खबरें भी पढ़ें

HTML Comment Box is loading comments...

खबरें आपके काम की

 

 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter

 


शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुडी ख़बरें